Hindi Status Messages

Srinivasa Ramanujan Images, Pictures, Photos & Wallpapers for WhatsApp & Facebook

Image about srinivasa ramanujan

भारतीय गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन का जन्म 22 दिसंबर, 1887 में मद्रास, भारत में हुआ था। गणित में उनका मुख्य योगदान मुख्य रूप से विश्लेषण, गेम सिद्धांत और अनंत श्रृंखला में है। सोफी जर्मिन की तरह, उन्हें गणित में कोई औपचारिक शिक्षा नहीं मिली लेकिन उन्होंने गणित के उन्नयन में महत्वपूर्ण योगदान दिया। रामानुजन प्रकाश और नए उपन्यास विचारों को लाकर विभिन्न गणितीय समस्याओं को हल करने के लिए गहराई से विश्लेषण किया, जिसने गेम सिद्धांत की प्रगति को बढ़ावा दिया।

Srinivasa ramanujan pictures

Srinivasa ramanujan pictures

काफी हद तक गणित का सम्बन्ध केवल सूत्रों और समीकरणों से ही नहीं है । इसका सम्बन्ध सी. डी से , पार्किंग मीटरों से , राष्ट्रपति चुनावों से , और कंप्यूटर ग्राफिक्स से है ।गणित इस जगत को देखने और इसका वर्णन करने के लिए है ताकि हम उन समस्यायों काहल कर सकें हो अर्थपूर्ण हैं ।
Click To Tweet

Image about srinivasa ramanujan

Srinivasa Ramanujan Images

गणित एक ऐसा उपकरण है जिसकी शक्ति अतुल्य है और जिसका उपयोग सर्वत्र है ; एक ऐसी भाषा जिसको प्रकृति अवश्य सुनेगी और जिसका सदा वह उत्तर देगी ।
Click To Tweet

Srinivasa ramanujan image

Srinivasa ramanujan image

बहुत प्रलाप करने से क्या लाभ हैं ? इस चराचर जगत में जो कोई भी वस्तु है वह गणित के बिना नहीं है / उसको गणित के बिना समझा नहीं जा सकता । 
Click To Tweet

S r ramanujan pics

Sr ramanujan pics

जैसे मोरों में शिखा और नागों में मणि का स्थान सबसे ऊपर हैं , वैसे ही वेदांग और शाश्त्रों में गणित का स्थान सबसे ऊपर है ।
Click To Tweet

Srinivasa ramanujan hd images

Srinivasa ramanujan hd images

जिस प्रकार मोरों में शिखा एवं नागों में मणि का स्थान सबसे ऊपर है, उसी प्रकार सभी वेदांग और शास्त्रों मेंगणित का स्थान सबसे ऊपर है।
Click To Tweet

Srinivasa ramanujan hd wallpapers

srinivasa ramanujan ka photo

बहुत प्रलाप करने से क्या लाभ है? इस चराचर जगत में जो कोई भी वस्तु है, वह गणित के बिना नहीं है / उसको गणित के बिना नहीं समझा जा सकता।
Click To Tweet

Srinivasa ramanujan hd photos

Srinivasa ramanujan hd wallpapers

ज्यामिति की रेखाओं और चित्रों में हम वे अक्षर सीखते हैं जिनसे यह संसार रूपी महान पुस्तक लिखी गयी है।
Click To Tweet

श्रीनिवास रामानुजन फोटो

ऊपर हमने आपको श्रीनिवास रामानुजन की फोटो, श्रीनिवास रामानुजन इमेज, srinivasa ramanujan ka photo, srinivasa ramanujan hd pictures, आदि की जानकारी दी है जिसे आप Hindi, Urdu, उर्दू, English, Sanskrit, Tamil, Telugu, Marathi, Punjabi, Gujarati, Malayalam, Nepali, Kannada के Language Font , 100 words, 150 words, 200 words, 400 words में साल 2007, 2008, 2009, 2010, 2011, 2012, 2013, 2014, 2015, 2016, 2017 का full collection whatsapp, facebook (fb) व instagram पर share कर सकते हैं|

Srinivasa ramanujan hd photos

यदि मुझे फिर से अपनी पढ़ाई शुरू करनी पडी, तो मैं प्लेटो की सलाह मानूंगा औरअपनी पढाई गणित के साथ शुरू करूँगा।
Click To Tweet

Leave a Comment