PUBG Mobile Approved in India 2021 – Pubg India release date – पबजी का इंतज़ार खत्म

PUBG Mobile Approved in India

पबजी मोबाइल के भारतीय फैंस के लिए एक काफी अच्छी खबर आ रही है क्योंकि PubG Mobile की रिलीज डेट अब काफी करीब आ गई है। इसलिए कह रहे हैं क्योंकि PUBG India Private Limited भारत में एक आधिकारिक कंपनी के तौर पर कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय (Ministry of Corporate Affairs) से मंजूरी ले चुकी है। मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट पर पबजी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम से कंपनी पंजीकृत है, जो कि अपने वैद्य कॉर्पोरेट पहचान संख्या (CIN) के साथ पंजीकृत है। इसका आधिकारिक ऑफिस बेंगलुरु में दर्ज दिखाया है। यह कंपनी PUBG Corporation की सहायक कंपनी है जोके पब्जी गेम के आधिकारिक निर्माता है व Krafton inc. Korea की सहायक कंपनी है। सिर्फ यही नहीं पब जी मोबाइल इंडिया में Linkedin पर Strategy Analyst के लिए नई नौकरी की सूची पोस्ट की है। पब्जी इंडिया,  कंपनी के लिए निवेश और रणनीति विश्लेषक की तलाश कर रही है जो कि देश में कंपनी के लिए विलय और अधिग्रहण को संभालेगा। इससे यह संकेत काफी लाजमी हो जाते हैं कि पब जी मोबाइल इंडिया का लॉन्च काफी करीब है। संपूर्ण जानकारी हमारे इस आर्टिकल में मौजूद है।

Pubg Mobile India Release Date

हाल ही में पब्जी कॉरपोरेशन की कंपनी krafton ने भारतीय सरकार व मिनिस्ट्री से गुहार लगाई है कि उनकी कंपनी को जल्द से जल्द रजिस्टर किया जाए जिससे कि Pubg Mobile India, भारत में लॉन्च हो सके। ऐसा लगता है कि कंपनी की गुहार काम आई है और हम यह उम्मीद कर सकते हैं कि पबजी मोबाइल भारत में काफी जल्दी रिलीज हो सकती है। Krafton ने एक स्टेटमेंट में यह कहा है कि पबजी मोबाइल भारत में वापसी करेगी और वह उस पर लगातार कोशिश कर रहे हैं। पबजी मोबाइल का भारतीय वर्जन अलग होगा ग्लोबल वर्जन से और इसे Pubg Mobile indian version कहा जाएगा।

पबजी मोबाइल दिवाली पर गेम को रिलीज करना चाहते थे परंतु भारतीय सरकार से अनुमति ना मिलने की वजह से गेम को रिलीज करने में काफी टाइम लग गया। चीन से बढ़ती दिक्कतों के कारण सरकार ने चाइनीस एप्स को बंद कर दिया था जिसमें से पबजी मोबाइल और टिक टॉक जैसी ऐप भी शामिल थी| परंतु क्राफ्ट ऑन ने पबजी मोबाइल भारत का अपना अलग वर्जन बनाकर चाइना की कंपनी tencent से करार तोड़ लिया और अब पबजी मोबाइल इंडिया में अपना खुद का वर्जन लाएगी। जब से पब्जी इंडिया कॉरपोरेशन की तरफ से भारत में LinkedIn पर strategy analyst की नौकरी पोस्ट की गई है तब से game के भारत में रिलीज होने के काफी ज्यादा संभावना बढ़ गयीं हैं|

Pubg Mobile India Approved

जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया कि पबजी मोबाइल इंडिया में अब नौकरी की भर्ती शुरू हो गई है जिसका अर्थ यही है कि कंपनी भारत में गेम लांच करने ही वाली है। साथ ही कंपनी ने अपना वैद्य कॉर्पोरेट संख्या पंजीकृत (CIN) करवा लिया है जो कि कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है। इसका साफ-साफ सी है अर्थ है कि कंपनी भारत में रजिस्टर हो चुकी है और pubg game के फैंस के लिए यह बहुत अच्छी खबर है क्योंकि अब गेम काफी जल्दी रिलीज हो सकती है।

काफी लोग यह जानना चाहते हैं कि is pubg mobile back in india। भारत सरकार ने पब्जी व अन्य चाइनीस एप्स को पिछले साल सितंबर में बैन कर दिया था जिसके बाद से पब्जी के दीवाने pubg unban होने का इंतजार कर रहे हैं। बहुत से लोगों ने तो अपने फोन में Pubg Mobile Koreaवर्जन भी tap tap से डाउनलोड कर लिया व अन्य कुछ लोग फ्री फायर जैसी गेम खेल रहे हैं। पर अब घबराने की बात नहीं है क्योंकि पब्जी कॉरपोरेशन भारत में अपनी नई कंपनी हो चुकी है वाह आधिकारिक रूप से रजिस्टर भी हो चुकी है।

पब्जी कॉरपोरेशन ने लिंकडइन वेबसाइट पर नौकरियां पोस्ट की जिसमें Investment & Strategy Analyst के लिए नौकरी पोस्ट की गई है। कंपनी ने पहले ही अपनी भारत के लिए आधिकारिक वेबसाइट बनाई थी जिस पर यह कहा गया था कि भारत में गेम को पब जी मोबाइल इंडिया नाम से जाना जाएगा। यह गेम ग्लोबल वर्जन की तरह ही होगा पर कोरिया की तरह ही इंडिया का अपना खुद का वर्जन होगा।

Pubg mobile india news

Pubg Mobile India Approved

तो friends जैसा की बहुत से लोग यह जानना चाहते हैं की is pubg mobile back in india? तो उन्हें हम बतादें की Pubg mobile India approved by govt of India की news अभी काफी जोर पर है क्योंकि PUBG Corporation ने Linkedin पर जो job post की है वो India के लिये की है| कंपनी भारत में अपने कदम और बढ़ाना चाहती है और नौकरी का विवरण इस प्रकार है:

“evaluation and analysis of M&A/Investment opportunities, including conducting gaming/entertainment/tech industry research and analysis, supporting in company due diligence, building financial models, drafting investment discussion materials and reports, work closely with internal leaders and external advisors.”

नौकरी के लिए उम्मीदवार के पास इतना एक्सपीरियंस होना चाहिए:

“three years of experience in IB/consulting/PE/VC with deep knowledge on interactive entertainment, gaming and IT sector or M&E sector as an Analyst.” Having relevant experiences in transactions from deal sourcing to closing or PMI is a big plus. Education qualifications include “MBA/CFA/CPA or reputable university degree in finance, economics, business or computer science.”

भारत में PUBG Mobile कब आएगी?

पबजी कॉर्पोरेशन के प्रमुख ने साफ-साफ यह बयान दिया है कि भारतीय बाजार के लिए वह बहुत परवाह रखते हैं और वह अपनी पूरी मेहनत कर रहे हैं जिससे कि गेम भारत में जल्दी से जल्दी रिलीज हो सके। हालांकि अभी कोई स्पष्ट तारीख की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है परंतु Krafton जल्द से जल्द इस गेम को भारत में लांच करना चाह रही है।

पब जी मोबाइल ने हाल ही में पब्जी मोबाइल न्यू सेट लांच की है जो कि काफी देशों में रिलीज की गई है हालाकी अधिकारियों के अनुसार यह गेम भारत में अभी उपलब्ध नहीं कराई जाएगी| Krafton के हवाले से यह कहा गया कि वह भारत को पब जी मोबाइल इंडिया पहले उपलब्ध करवाएंगे उसके बाद PUBG New State India के लिए pre registration करवाया जाएगा।
आशा करते हैं कि यह गेम भारत में जल्दी से जल्दी रिलीज हो जिससे कि एंड्राइड वह आईफोन यूजर्स एग्जाम के लिए पंजीकरण कर सकें और गेम का आनंद उठा सकें।

Disclaimer: सारी जानकारी इंटरनेट के माध्यम से ली गई है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आधिकारिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट check करें। पाठकों को प्रदान की गई जानकारी क्योंकि इंटरनेट से प्राप्त की गई है तो उसकी जिम्मेदारी हम नहीं लेते हैं। कृपया आधिकारिक वेबसाइट पर ही असल जानकारी प्राप्त करें|