Faug New Update Date – Fauji Next Battle Royale & TDM Release Date – फौजी का नया अपडेट कब आएगा ?

Faug New Update

Faug update: फौजी गेम भारत में 26 जनवरी यानी कि हमारे गणतंत्र दिवस पर लांच कर दिया गया है। nCore Games द्वारा बनाई हुई इस गेम को भारत में एंड्राइड मोबाइल फोंस के लिए गूगल प्ले स्टोर पर आधिकारिक तौर पर रिलीज कर दिया गया है। फौजी को अभी स्टोरी मोड के साथ लांच किया गया है पर आने वाले महीनों में फौजी नई अपडेट के साथ आप नए फीचर्स देख पाएंगे। तो क्या होंगे ये faug new update के फीचर्स आइए जाने हमारे इस आर्टिकल में।

प्रमुखताएँ

  • फौजी गेम को आप गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं
  • गेम में अभी आप सिर्फ campaign mode (story mode) खेल सकते हैं
  • Fauji game में battle royale, tdm (team death match), multiplayer mode व free for all जल्दी ही नए अपडेट में मिलेगा|

फौजी नया अपडेट कब आएगा ?

फौजी गेम को अब आप सभी गूगल प्ले स्टोर कैसे डाउनलोड कर सकते हैं। यह गेम हाल फिलाल स्टोरी मोड को सपोर्ट करता है जिसको हम campaign mode भी कहते हैं| साथ ही नए अपडेट में battle royale और multiplayer mode भी देखने को मिलेगा जिसमें team deathmatch mode (fauji tdm mode release date) भी आपको देखने को मिलेगा। FauG latest updates हमेशा ही किसी पर भी यानी कि त्योहार पर मिलती है, इसलिए यह कहना गलत नहीं होगा कि इस गेम का नया अपडेट बसंत पंचमी यानी कि 16 फरवरी पर सबको गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगा। बेंगलुरु की एंकोर गेम्स ने फौजी रिलीज डेट भारत में 26 जनवरी को रखी थी जिसमें प्लेयर्स को नए ग्राफिक, फीचर्स आदि गेम में प्रदान करवाए गए थे। विशाल गोंडाने यह बताया की अभी गेम में कोई बंदूक (guns) इसलिए नहीं है क्योंकि स्टोरी मोड LAC पर स्थित गलवान घाटी की घटना पर आधारित है जिसमें किसी भी सैनिक को गन इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं थी पूर्णविराम इसलिए स्टोरी मोड के पहले अध्याय में हाथों से ही अपने दुश्मनों से लड़ने का विकल्प मिलता है।

Faug Next Update Date

Faug game new update: सूत्रों के अनुसार यह कहा जा रहा है कि गेम का अगला अपडेट यानी के faug update date (फौजी गेम न्यू अपडेट) 16 फरवरी 2021 यानी कि बसंत पंचमी के पावन उत्सव पर एंड्राइड फोन में डाउनलोड किया जा सकता है। यह अपडेट गूगल प्ले स्टोर से फ्री में किया जा सकता है और इसका साइज करीबन 356 mb बताया जा रहा है|

विशाल गोंडल जोकि nCore Games (faug developer company) के founder हैं, एक इंटरव्यू में बताते हैं कि फौजी गेम लॉन्च डेट 26 जनवरी करने की वजह से कई फीचर्स गेम में उपलब्ध नहीं करवा सके। ऐसा इसलिए है क्योंकि गेम को अभी और टाइम देने की जरूरत है हालांकि जल्द ही नए अपडेट के साथ इसमें आप team deathmatch (fauji TDM mode) 5v5 multiplayer और Free For All (Battle Royale) का भी आनंद उठा पाएंगे। हालांकि गोंडल यह भी कहते हैं कि FauG vs PUBG के बीच कोई तुलना नहीं है क्योंकि यह देश के वीर सैनिकों के बलिदान पर अधारित एक मोबाइल गेम है। मगर फिर भी इस गेम में आप battle royale अवश्य खेल पाएंगे क्योंकि गेम में स्टोरी मोड अभी लाया गया है पर 6 से 8 महीने के अंतराल में आपको बैटल रॉयल व अन्य फीचर और अपडेट आपको देखने को अवश्य मिलेंगे।

फौजी नए अपडेट में क्या मिलेगा ?

Fau-g Game के नए अपडेट में आपको काफी सारे फीचर्स व विभिन्न प्रकार के गेम के मोड प्रदान करवाएं जाएंगे| इसमें शामिल है Battle royale Mode, Fauji TDM mode (5vs5 ), Free For all आदि|

Battle Royale Mode

यही नहीं गेम में आपको बैटल रॉयल मोड भी कुछ आने वाले सप्ताहों में देखने को मिल सकता है । गणेश हांडे जोकि एंकोर गेम्स के COO हैं, कहते हैं कि गेम में बैटल रॉयल मोड जल्द ही लाया जाएगा। यह गलवान घाटी के मैप पर नहीं होगा, पर यह नए अपडेट में आपको जल्दी ही देखने को मिल सकता है।

While FAUG will get a battle royale mode, it won’t be set in the same Galwan Valley map. “We will most likely be looking at a different map for that,” says Hande. “But it is too early to reveal any details around that,” said nCORE Games COO Ganesh Hande.

FauG TDM Mode

  • Pubg mobile की तरह ही इस गेम के अंदर भी आपको एक टाइम लिमिट दी जाएगी जिसमें सबसे ज्यादा kills (अंक) अथवा 50 kill वाली टीम विजई होगी।
  • Fau-G TDM में आपको आपके पसंद के हथियार भी मिलेंगे जिस में शामिल होंगी guns जैसे कि Ak rifle, semi-auto guns, machine guns, snipers, pistols, grenade व sword आदि|

Faug Tdm release date

Faug team deathmatch release date: फौजी गेम में आने वाले अपडेट के अंदर आप टीडीएम (TDM mode) खेल पाएंगे| इसमें आप 5 लोगों की टीम में खेलेंगे और आपके सामने 5 लोगों की प्रतिद्वंदी टीम होगी। इसमें आपको उन्हें बंदूक व अन्य हथियारों की सहायता से हराना है।  Fauji Tdm Mode को आप अगले नए अपडेट में खेल पाएंगे जो कि 16 फरवरी बताया जा रहा है।

Faug Tdm release date

Multiplayer mode

नए अपडेट में साथ ही आपको मल्टीप्लेयर मोड भी देखने को मिलेगा जिसके अंतर्गत आपको काफी सारे नए फीचर्स मिलेंगे। कंपनी ने यह बताया है कि मल्टीप्लेयर में आपको बंदूक आधी हथियार भी देखने को मिलेंगे। हालांकि अभी यह नहीं बताया गया है कि यह गलवान वैली पर ही निर्धारित होंगे या फिर इसके लिए भी एक नया नक्शा बनाया जाएगा।

Battle Pass

गेम के अंदर आपको पब्जी की तरह ही बैटल पास लेने के विकल्प मिलेंगे। बैटरी पास को गेम के आधिकारिक लांच यानी कि 26 जनवरी को नहीं लाया गया है परंतु इसको आप आने वाले अपडेट में देख पाएंगे। बैटल पास लेने के लिए आपको ऑनलाइन पेमेंट करनी होगी जिससे आपको guns skin व character skins मिल जाएंगी।

Weapons

साथ ही आप गेम के अलग-अलग मोड जैसे कि TDM, Free for All और FauG Battle Royale में इस्तेमाल कर पाएंगे। हालांकि स्टोरी मोड (campaign) में आप कोई बंदूक का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं, ऐसा भारत व चाइना के एग्रीमेंट की वजह से है जो बताता है कि गलवान वैली में कोई भी बंदूक के इस्तेमाल की आज्ञा नहीं है|

In-app purchases

फौजी गेम में आप in-app purchases भी कर सकते हैं जो कि ₹19 से शुरू होकर ₹2999 तक है। इसकी 20 परसेंट की कमाई भारत के वीर फंड में डोनेट की जाती है। बैटल रॉयल व मल्टीप्लेयर मोड के आने के बाद यह गेम और भी ज्यादा लोगों को पसंद आने की काफी संभावना है।