news

Ugadi decoration ideas at home

Ugadi Decoration Ideas
Spread the love

Ugadi Decoration Ideas 2022- उगादी एक बहुत ही खास त्योहार है क्योंकि यह हिंदू चंद्र कैलेंडर का पहला दिन है। लोग इस त्योहार को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं। उगादी मुख्य रूप से आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक राज्य में मनाया जाता है। जैसा कि यह त्योहार नजदीक है, यह योजना बनाने का समय है कि इस उगादी पर अपने घर और कार्यालय को कैसे सजाया जाए। तो यहाँ कुछ रोमांचक Ugadi Decoration ideas for home and Offices and Ugadi Deciration ideas at Home हैं।

Ugadi Decoration Ideas

Decorate your home and Offices for Ugadi- Ugadi Crafts Ideas

इस पोस्ट में, हम उगादी पर आपके घर और कार्यालयों को सजाने के लिए सर्वोत्तम विचारों पर चर्चा करेंगे। लोग अपने घर को अलग लुक देने के लिए अलग-अलग चीजें ट्राई करना चाहते हैं। आपकी मदद के लिए, हमने कुछ अद्भुत सजावट विचारों की रूपरेखा तैयार की है।

  1. Decoration start with Rangoli

प्रत्येक भारतीय त्योहार पर, उत्सव आधारित रंगीन रंगोली तैयार करने की परंपरा है। तो आप अपने घर के सामने फ्लोरल पैटर्न वाली रंगोली बना सकते हैं। आप चेक कर सकते हैं Rangoli Designs for Gudi Padwa आप किसी भी नजदीकी स्टोर से रंगोली के लिए सभी आवश्यक सामान और चीजें प्राप्त कर सकते हैं। Ugadi Decoration ideas for home यह एक अच्छा विचार होगा।

2. Decoration with Flowers, mango leaves, Banana tree

चूंकि उगादी क्षेत्रीय पारंपरिक त्योहारों में से एक है, इसलिए फूलों से सजावट से बेहतर क्या हो सकता है। आप अपने घर के प्रवेश द्वार को सजाने के लिए आम के पत्ते, केले के पेड़ और अन्य रंगीन पत्तियों के गुच्छों का उपयोग कर सकते हैं। आप पूजा घर को पीले गेंदे और आम के पत्तों से भी सजा सकते हैं। इसे और आकर्षक बनाने के लिए आप कुछ चमेली के फूलों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। Ugadi decoration at office आप इस विचार का उपयोग इसके लिए भी कर सकते हैं|

3. Special Ugadi Pooja Decoration Ideas

उगादि पर्व के उत्सव की शुरुआत पूजा से ही होती है इसलिए बेहतर होगा कि पूजा कक्ष को भी सजाया जाए।आप पूजा कक्ष को ताजे फूलों, मालाओं और कुछ खूबसूरत दीपों से सजा सकते हैं। इसी के साथ और भी ट्रेडिशनल लुक Ugadi decoartion ideas at home देने के लिए आप आम और जरूरत के पत्तों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं और पूजा कक्ष या जगह को खूबसूरत लुक देने के लिए एक छोटा केले का पेड़ भी लगा सकते हैं.

4. Tiny Home decor items for Decorate your Home for Ugadi

उगादी पर आप फूलों और रंगोली के साथ-साथ अपने घर के रेगुलर लुक को बदलने के बारे में भी सोच सकते हैं। इसके लिए आप अपने नियमित पर्दों को रंगीन पर्दे, सोफा कवर और चमकीले रंग के कुशन से बदल सकते हैं। आप फर्श पर गहरे रंग के कालीन का भी उपयोग कर सकते हैं। यदि आप दीवारों पर चमकना चाहते हैं, तो आप उगादि के लिए पूरे घर को रंगने के लिए भी जा सकते हैं।

5. Creative Ugadi Decoration Ideas for Home and Office

यदि आप कुछ रचनात्मक विचारों को आजमाना चाहते हैं तो आप Fairy lights और DIY Ugadi Pooja Decoration उगादि पूजा सजावट के लिए जा सकते हैं। आप कुछ ओरिगेमी वॉल हैंगिंग भी ट्राई कर सकती हैं। यह आपके लिविंग रूम की दीवारों की भव्यता को बढ़ाएगा और उन्हें एक शानदार लुक देगा। फूलों की ताजी सुगंध और रोशनी की चमकदार सजावट के साथ, आपका घर उगादी पर आपके परिवार और दोस्तों का स्वागत करने के लिए तैयार है।

6. Dining Table decoration for Ugadi 

डाइनिंग टेबल वह जगह होती है जहां हर भारतीय त्योहार के अवसर पर परिवार के सभी सदस्य और अतिथि एक साथ भोजन करते हैं। डाइनिंग टेबल को सजाने के लिए, आप अपनी डाइनिंग टेबल को तैयार करने के लिए एक साधारण टेबल रनर का उपयोग कर सकते हैं और अपने मनोरम भोजन को केंद्र स्तर पर ले जाने की अनुमति दे सकते हैं। अपने ओबट्टू (पुरान पोली), महाविनकई चित्रन्ना (आम चावल), पायसम (खीर), और पचड़ी को अपने सबसे अच्छे टेबलवेयर (एक उगादी विशेष व्यंजन जो मीठा, खट्टा, कड़वा, नमक और मसालेदार जैसे विभिन्न स्वादों को मिलाता है) पर परोसें। अपने उगादी उत्सव की सजावट में यथार्थवाद की भावना के लिए, पारंपरिक धातु के बर्तनों में अपना भोजन परोसें।

The Bottom Line

तो, ये कुछ रोमांचक Ugadi decoration ideas at home and office हैंजिसे आप इस उगादि पर अपने घर को जीवंत रूप देने के लिए उपयोग कर सकते हैं। आशा है कि यह विचार आपको सजावट में मदद करेंगे। आप सभी को उगादी की बहुत बहुत शुभकामनाएं।और देखें- Ugadi Speech in Hindi