MPL Online Play Jio Phone – Jio Phone Par MPL Kaise Khele

MPL Online Play Jio Phone

एम पी एल का फुल फॉर्म है मोबाइल प्रीमीयर लीग। मोबाइल प्रीमैग्नी एक एप्लीकेशन है जिसके माध्यम से आप ऑनलाइन गेम खेल कर कई सारे आकर्षित जनक प्राइस जीत सकते हैं। भारत में काफी पॉपुलर है एवं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली द्वारा लांच किया गया था। एम् पि एल की मदद से आप रियल कैश प्राइज जीत सकते हैं। यदि आप ऑनलाइन गेम खेलते खेलते रियल कैश प्राइज जीतना चाहते हैं तो आप एमपीएल ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

नोट: हम यहां दी गई जानकारी के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं रखते हैं क्योंकि जानकारी अन्य स्रोतों से ली गई है। उचित जानकारी के लिए कृपया आधिकारिक स्रोतों की जाँच करें।

MPL app kya hai

जैसा कि हम जानती हैं कि कुरोना वैश्विक महामारी के कारण बहुत से लोग घर पर बैठने को मजबूर हो गए हैं। इसी वजह से लोग अपने आप को किसी कार्य में व्यतीत नहीं कर पाते। ऐसे में ऑनलाइन गेम खेलने का नया ट्रेन दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। बीते साल हुए लॉकडाउन के बाद से ही भारत में ऑनलाइन गेम खेलने वाले लोगों की तादाद भारी मात्रा में बढ़ती जा रही है। ऑनलाइन गेम खेलना सबको पसंद है एवं हम आपको बता दें कि फ्री गेम खेलने से समय बर्बाद होता है क्योंकि इससे आपसे अपना एंटरटेनमेंट कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि एमपीएल एप अपने एंड्राइड डिवाइस एवं जिओ फोन पर डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि एमपीएल को अपने एंड्राइड एवं जियो फोन में कैसे डाउनलोड करें इस लेख के माध्यम से हम आपको mpl game online play jio phone earn money free, download, jio phone 2,  free fire संबंधित सभी जानकारी प्रदान करेंगे। तो निवेदन करेंगे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

jio mpl game download

jio phone mein mpl app kaise download karen?: परंतु अगर हम आपसे कहे कि आप गेम खेलते खेलते रियल कैश प्राइस कमा सकते हैं तो कैसा रहेगा। जी हां आप एमपीएल एप की सहायता से ऑनलाइन गेम्स खेलकर रियल कैश प्राइस एवं कई सारे अन्य इनाम आसानी से ही सकते हैं। एमपीएल ऐप को आप अपने एंड्राइड एवं जियो फोन में डाउनलोड कर सकते हैं एवं आसानी से इसका आनंद उठा सकते हैं। एमपीएल एप दिन प्रतिदिन लोकप्रिय होता जा रहा है क्योंकि इस ऐप को भारत के क्रिकेट कप्तान विराट कोहली द्वारा प्रमोट किया जा रहा है।

जैसा कि हम जानते ही हैं कि विराट कोहली की फैन फॉलोइंग काफी अधिक है इसी कारण वश करने वाले उपभोक्ताओं की तादाद दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। यदि आप जानना चाहते हैं कि एमपीएल ऐप को कैसे डाउनलोड करें तो हमारे द्वारा नीचे प्रदान की गई जानकारी ध्यानपूर्वक पढ़ें।

MPL app Download in Android

  • आपको अपने स्मार्टफोन, कंप्यूटर और टैबलेट पर कंपनी की वेबसाइट खोलने की आवश्यकता है।
  • फिर, आपको अपने मोबाइल नंबर के साथ होमपेज पर विवरण भरना होगा।
  • सके बाद, आपको कंपनी से एक संदेश प्राप्त होगा और आपको ब्राउज़र में उस लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • फिर, आपको मोबाइल प्रीमियर लीग एप्लिकेशन डाउनलोड करना होगा।
  • उसके बाद, आपको अपने स्मार्टफोन, टैबलेट और कंप्यूटर पर एप्लिकेशन इंस्टॉल करना होगा।

MPL मे अकाउंट कैसे बनाए ?

  • सबसे पहले, आपको एप्लिकेशन डाउनलोड करने और इंस्टॉल करने की आवश्यकता है,
  • फिर आपको ऐप खोलने की आवश्यकता है।
  • उसके बाद, आपको प्रोमो कोड पर क्लिक करना होगा और आपको उस अनुभाग में N6BHK771 दर्ज करना होगा।
  • इसके अलावा, ऑनलाइन गेमिंग ऐप में वर्चुअल स्पोर्ट्स, क्विज़, एक्शन, एडवेंचर और कई तरह की कई श्रेणियां हैं।
  • गेमिंग सूची में शतरंज, लूडो, कैरम, फुटबॉल, क्रिकेट और कबड्डी, PUBG, रम्मी, पोकर, और बहुत कुछ शामिल हैं।

mpl online play jio phone download

  • जैसा हम जानते हैं कि बहुत से जियो फोन में अपने मोबाइल पर एमपीएल ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं परंतु हम आपको है जानकारी दे दे कि जियो फोन में आप एमपीएल ऐप को डाउनलोड नहीं कर पाएंगे क्योंकि वह एंड्राइड एप्लीकेशन है एवं अभी तक जिओ फोन यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं हुआ है।
  • एमपीएल एप एंड्राइड ओएस सिस्टम पर निर्धारित है जो कि शेर एंड्रॉयड एप्लीकेशन में ही चल पाता है। जैसा कि हम सब जानते ही हैं कि जिओ फोन KaiOS पर निर्धारित है एवं यह android app को बिल्कुल सपोर्ट नहीं कर पाता है।
  • जानकारी के लिए बता दें कि ऑनलाइन एवं प्ले स्टोर के माध्यम से एमपीएल एप सिर्फ एंड्रॉयड डिवाइस को ही सपोर्ट करता है। जिओ फोन 3 लॉन्च होता है तो वह आपके जिओ फोन के एप स्टोर में आपको प्राप्त हो जाएगा।
  • इसके अलावा एमपी वेबसाइट पर नहीं खेल पाएंगे क्योंकि एमपीएल की वेबसाइट सिर्फ कंपनी की जानकारी एवं ऐप डाउनलोड करने की प्रक्रिया की जानकारी देती है| अगर भविष्य में इससे संबंधित कोई भी जानकारी हमको प्राप्त होती है तब हम आपको हमारी वेबसाइट के माध्यम से सबसे पहले जानकारी प्रदान करेंगे।