Informational

Jio Fiber Welcome Offer | Reliance Jio Fiber Plans And Price In India

Jio Fiber Welcome Offer

पिछले साल घोषित की गई ऑप्टिकल फाइबर-आधारित सेवा Jio Fiber को सोमवार को Reliance Industries Limited (RIL) द्वारा 42 वीं वार्षिक आम बैठक (AGM) में अपडेट की एक सूची प्राप्त हुई। आरआईएल की सहायक कंपनी रिलायंस जियो द्वारा ट्रायल के तौर पर शुरू की गई इस सेवा ने 12 महीनों से भी कम समय में लगभग 1,600 शहरों से 15 मिलियन से अधिक पंजीकरण प्राप्त किए हैं, आरआईएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश डी अंबानी ने एजीएम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए खुलासा किया। भारी शुरुआती प्रतिक्रिया के आधार पर, Jio Fiber की शुरुआती 1,600 शहरों में 20 मिलियन निवास और 15 मिलियन व्यावसायिक प्रतिष्ठानों तक पहुंचने की योजना है।

Jio forever plan

यदि आप Jio GigaFiber की वार्षिक योजना के लिए सदस्यता लेते हैं, तो आपको एक एचडी या 4K एलईडी टेलीविजन और एक 4K सेट टॉप बॉक्स मुफ्त में मिलेगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने JioFiber वेलकम ऑफर के तहत कहा, जो ग्राहक Jio फॉरएवर प्लान के लिए साइन अप करते हैं उन्हें मुफ्त सेट टॉप बॉक्स और टीवी मिलेगा। JioFiber और Jio-Set-Top-Box का अनुभव वास्तव में एलईडी टीवी के साथ संयुक्त होने पर जीवन में आता है। इसलिए, JioFiber के ग्राहक जो हमारी वार्षिक योजनाओं का चयन करते हैं, जिन्हें हम Jio Forever प्लान कहते हैं, उन्हें HD या 4K LED मिलेगा। टीवी और एक 4K सेट-टॉप-बॉक्स बिल्कुल मुफ्त। हम इसे JioFiber वेलकम ऑफर कह रहे हैं, “उन्होंने भाषण के दौरान कहा। जब उन्होंने JioFiber की कीमतों की घोषणा की, तो अंबानी ने यह नहीं बताया कि वार्षिक योजना की लागत कितनी होगी, न ही मुक्त टीवी के आकार का खुलासा किया गया था।

Reliance jio gigafiber launch

Jio Fiber Welcome Offer in hindi

 

बैठक में मुकेश डी अंबानी ने खुलासा किया कि रिलायंस जियो 5 सितंबर को भारत में Jio Fiber के वाणिज्यिक लॉन्च को रोकने के लिए तैयार है। ब्रॉडबैंड एक्सेस के बीटा परीक्षणों को पिछले साल अगस्त में शुरू किया गया था। लेकिन अब तक, कंपनी ने इसके बारे में कोई विवरण निर्दिष्ट नहीं किया है कि यह Jio Fiber को ACT Fibernet, Airtel और दूसरों के बीच स्पेक्ट्रा की पसंद के अनुसार कैसे उपलब्ध कराएगी।

अंबानी ने बैठक में अपनी प्रस्तुति के दौरान सुझाव दिया कि इस पेशकश को शुरू में Jio GigaFiber के रूप में जाना जाता था जो कि उपभोक्ताओं के लिए डिफ़ॉल्ट 1Gbps ब्रॉडबैंड एक्सेस लाने वाली थी, अब यह Jio Fiber के रूप में उपलब्ध होगी – जिसके तहत सबसे बुनियादी योजना 100 जीबीपीएस स्पीड से शुरू होती है । हालांकि, उन्होंने उल्लेख किया कि 1Gbps तक की योजनाएं भी होंगी।

Reliance jio fiber broadband plans

Jio Fiber प्लान की कीमत  700 और 10,000 प्रति माह उपभोक्ताओं की विभिन्न मांगों को पूरा करने के लिए, कार्यकारी ने कहा। नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए, Jio Fiber वेलकम ऑफर उपलब्ध होगा। Reliance Jio को Jio फॉरएवर प्लान नामक वार्षिक योजना के लिए चुनने वाले ग्राहकों के लिए 4K सेट-टॉप बॉक्स के साथ HD LED TV या 4K TV देने की भी तैयारी है। हालांकि, योजना के बारे में विवरण अभी तक सामने नहीं आया है।

Jio First-Day-First-Show service

मुकेश अंबानी ने एजीएम में घोषणा की कि जिओ फाइबर ग्राहकों को “सबसे अग्रणी प्रीमियम ओटीटी अनुप्रयोगों” के लिए बंडल सब्सक्रिप्शन प्राप्त करने के लिए तैयार है। कंपनी Jio First-Day-First-Show नामक नई फिल्मों की पेशकश की एक अवधारणा लाने के लिए भी तैयार है। इस स्कीम में जिस दिन फिल्म रिलीज़ होगी उसी दिन आप घर बैठे अपने टीवी पर देख सकते है|

Jio Set-Top Box with gaming support

Jio Set-Top Box जो कि Jio Fiber ग्राहकों के लिए टेलीविज़न सेवाओं तक पहुँचने के लिए उपलब्ध होगा, को “कंसोल-जैसे” गेमिंग अनुभव देने के लिए टाउट किया गया है। रिलायंस जियो के निदेशक आकाश अंबानी और ईशा अंबानी ने एजीएम के दौरान Jio सेट-टॉप बॉक्स की प्रमुख गेमिंग क्षमताओं का प्रदर्शन किया। Jio सेट-टॉप बॉक्स को 4K में गेमप्ले को सक्षम करने और Jio Fiber नेटवर्क के माध्यम से “शून्य-विलंबता गेमिंग अनुभव” प्रदान करने के लिए टाउट किया गया है। इसके अलावा, रिलायंस जियो गेमलेफ्ट, Tencent और माइक्रोसॉफ्ट सहित प्रमुख गेम प्रकाशकों के साथ काम कर रहा है।

Jio Postpaid Plus

ब्रॉडबैंड और फिक्स्ड लाइन एक्सेस के अलावा, Jio Fiber ग्राहकों को Jio पोस्टपेड प्लस योजनाओं तक पहुंच प्राप्त होगी, जिसमें घर पर एक प्राथमिकता वाला सिम-सेटअप सेवा शामिल है। Jio पोस्टपेड प्लस योजनाओं को “प्लैटिनम-ग्रेड” अनुभव प्रदान करने के लिए कहा जाता है, और इसमें “अभूतपूर्व पारिवारिक योजनाएं”, सस्ती अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग, और “तरजीही दरों पर फोन अपग्रेड” शामिल होंगे। Jio पोस्टपेड प्लस सेवा के तहत टैरिफ के बारे में विवरण 5 सितंबर को उपलब्ध होगा।

Jio Home Phone

Jio Fiber के लॉन्च के अलावा, AGM विस्तृत Jio होम फोन में अंबानी, जो कि “सबसे कम फिक्स्ड-लाइन दरों” के साथ अंतर्राष्ट्रीय कॉलिंग को सक्षम करने के लिए हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सेवा के साथ-साथ फिक्स्ड लाइन सेवा उपलब्ध होगी। मौजूदा Jio GigaFiber और नए Jio Fiber ग्राहक नई सेवा के माध्यम से वॉयस कॉलिंग समर्थन प्राप्त करने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, Jio Home Phone के डिफ़ॉल्ट टैरिफ को मौजूदा उद्योग टैरिफ के दसवें से एक-दसवें हिस्से के रूप में देखा जाता है।

ऊपर हमने आपको जिओ गीगा फाइबर रजिस्ट्रेशन , जिओ डिश टीवी ऑनलाइन बुकिंग , जिओ सेटअप बॉक्स प्राइस, जिओ गीगा फाइबर क्या है , जिओ गीगा फाइबर प्लान्स, jio gigafiber register online, jio gigafiber plan , jio first day first show , jio fiber booking, jio 4k tv , reliance jio fiber , jio giga fiber booking, jio fiber welcome offer registration, what is jio fiber , jio fibre registration , jio gigafiber launch, jio gigafiber plans and price in india , reliance jio gigafiber, jio fiber plan , what is jio gigafiber , jio set top box launch date in india, jio set up box, jio fiber registration, आदि की जानकारी दी है|

Leave a Comment