Technology

FM WhatsApp Features 2022 – एफएम व्हाट्सएप की विशेषताएं – Best features of FMWhatsapp

जैसा कि हम सब जानते ही हैं की व्हाट्सएप मैसेंजर मेटा का अधिकारिक मैसेंजर एप है। व्हाट्सएप के कई संस्करण उपलब्ध हैं जो कि आपको ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त हो सकते हैं। व्हाट्सएप जैसे कई ऐप है जो कि अलग-अलग डेवलपर्स द्वारा बनाए गए हैं जिसके अंतर्गत आपको कई सारी सुविधा प्राप्त हो सकती हैं। ऐसा ही एक एप्लीकेशन है जिसका नाम है एफएम व्हाट्सएप जिसको foud apps द्वारा डेवलप किया गया है। इसमें आपको कई सारे ऐसे फीचर्स प्राप्त होंगे जो कि आपको ओरिजिनल व्हाट्सएप मैं नहीं मिलेंगे।

FM WhatsApp Updated Features

हालांकि जानकारी के लिए बता दें एफएम व्हाट्सएप आपको गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से नहीं प्राप्त हो पाएगा क्योंकि यह एक थर्ड पार्टी एप्लीकेशन है। व्हाट्सएप को डाउनलोड करने के लिए आपको अन्य थर्ड पार्टी वेबसाइटों की मदद लेनी होगी जो कि आपको ऑनलाइन उपलब्ध होंगी। एफएम व्हाट्सएप कस्टमर एप्लीकेशन है जो कि आपको कस्टमाइजेशन इंटरनेट कलर्स प्रदान करता है। इस ऐप में आपको हजारों थीम मिलेंगी जोकि आपके व्हाट्सएप को और भी बेहतरीन बनाएगा। आप FM WhatsApp को आसानी से डाउनलोड कर सकते है|

Best FM WhatsApp Features – एफएम व्हाट्सएप क्या है?

एफएम व्हाट्सएप एक मैसेंजर है जो कि आपको वह सुविधा प्रदान करता है जो आपको ओरिजिनल व्हाट्सएप में नहीं मिलेंगे। व्हाट्सएप आपको एक्स्ट्रा एवं एडवांस फीचर प्रदान करता है जिसकी मदद से आप एडवांस व्हाट्सएप टीचर जैसे डिलीट हुए स्टेटस देखना मीडिया शेयरिंग प्राइवेसी फीचर्स एप लॉक जैसी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। एफएम व्हाट्सएप की मदद से आप इन एप्स कई सारे मोडिफिकेशंस कर सकते हैं। यह एक बहुत ही पॉपुलर एप्लीकेशन है जिसको कई लाख यूजर्स इस्तेमाल कर रहे हैं। ओरिजिनल व्हाट्सएप में कई सारे रिस्ट्रिक्शंस है जो कि यूजर्स को परेशान करते हैं परंतु एफएम व्हाट्सएप आपको इन सभी रिस्ट्रिक्शन से छुटकारा दिलाता है। इसीलिए इस लेख में हम आपको इन सभी बेहतरीन फीचर्स के बारे में जानकारी देंगे जो कि एफएम व्हाट्सएप अपने यूजर्स को प्रदान करता है।

एफएम व्हाट्सएप विशेषताएं

कस्टमाइज़ेशन: यदि आप व्हाट्सएप के सामान्य रूप से ऊब चुके हैं, तो एफएम व्हाट्सएप आपको इसे बदलने में मदद करेगा। आप ऐप के लिए बनाई गई थीम को डाउनलोड कर सकते हैं। चुनने के लिए ढेर सारे विकल्प हैं और हर दिन थीम स्टोर में नई थीम जोड़ी जाएंगी, जिससे आपको चुनने के लिए एक संग्रह थीम मिलेगी।

मॉडिफिकेशन : आपको संदेश भेजने के लिए किसी संपर्क को सहेजने की ज़रूरत नहीं है। ऐप के जरिए सेव न किए गए कॉन्टैक्ट्स को भी मैसेज भेजना संभव है। यह आपको ऐप की होम स्क्रीन पर 100 चैट को पिन करने की सुविधा देता है।

कांटेक्ट लिमिट : व्हाट्सएप ऐप उपयोगकर्ताओं को अधिकतम 250 संपर्कों को संदेश भेजने के लिए प्रतिबंधित करता है। हालांकि, FM WhatsApp 500 लोगों को सपोर्ट करता है। इसके अलावा, यह उपयोगकर्ताओं को एक बार में केवल 30 छवियों को भेजने की सुविधा देता है, जबकि हम जिस संशोधित संस्करण के बारे में बात कर रहे हैं वह एक बार में 60 छवियों तक का समर्थन करता है।

एंटी-डिलीट स्टेटस: FM WhatsApp की मुख्य विशेषताओं में से एक एंटी-डिलीट स्टेटस है। नियमित व्हाट्सएप में, अगर कोई स्टेटस पोस्ट करता है और फिर डिलीट कर देता है, तो आप यह नहीं देख सकते कि वह बाद में क्या था। लेकिन FM WhatsApp में एक अनुचित लाभ है जो आपको हटाए गए स्टेटस को देखने देता है।

मीडिया शेयरिंग: व्हाट्सएप के मामले में, आपके द्वारा भेजे जा सकने वाले फ़ाइल आकार की एक सीमा है। उदाहरण के लिए, यह आपको एक बार में 700 एमबी तक की फाइलों के साथ केवल 30 छवियां (जैसा कि ऊपर बताया गया है) भेजने की सुविधा देता है। हालांकि, एफएम व्हाट्सएप मीडिया शेयरिंग पर ऐसी कोई डेटा सीमा नहीं लगाता है और आपको बड़े वीडियो भी साझा करने देता है।

इमोजी: अनुकूलन के अलावा, एफएम व्हाट्सएप आपको विभिन्न एंड्रॉइड इकोसिस्टम से इमोजी तक पहुंचने और जोड़ने की सुविधा देता है। आप Android 0 इमोजी, One v3, Facebook इमोजी और अन्य में से चुन सकते हैं। हालाँकि, आपको यह सुविधा प्राप्त करने के लिए FM WhatsApp के नवीनतम संस्करण का उपयोग करने की आवश्यकता है।

FMWhatsapp additional features

कॉल फ़िल्टर

लोगों द्वारा विभिन्न व्हाट्सएप मोड का उपयोग करने के मुख्य कारण रंग और अनुकूलन विशेषताएं हैं। FMWhatsApp मोड इस विभाग में व्हाट्सएप बैकग्राउंड, स्टेटस बार, नेविगेशन बार और बहुत कुछ के रंग बदलने की क्षमता के साथ नेतृत्व करते हैं। अन्य अनुकूलन जैसे चैट स्क्रीन, पृष्ठभूमि, लाइन ब्रेक और बहुत कुछ।

पूर्ण संकल्प छवि साझाकरण

व्हाट्सएप यूजर्स की सबसे बड़ी समस्या यह है कि भेजने के बाद फोटो की क्वालिटी खराब हो जाती है। हाँ यह सच है। व्हाट्सएप हमारे डेटा को बचाने के लिए इसे कंप्रेस करता है। लेकिन, कभी-कभी इसका सामना करना निराशाजनक होता है। एफएम व्हाट्सएप को एक विकल्प मिला है जो एमओडी सेटिंग्स में “पूर्ण संकल्प छवि साझाकरण” को सक्षम कर सकता है। आप मॉड सेटिंग्स में छवि गुणवत्ता का% (100% तक) भी सेट कर सकते हैं। फिर, आपकी सभी तस्वीरें आपके इच्छित वास्तविक गुणवत्ता में भेजी जाएंगी।

फ़ॉन्ट्स और अन्य तरीके

फोंट बदलना सबसे अच्छे ट्वीक में से एक है जिसे हर कोई आजमाता है। मैं अपने पहले के दिनों को याद कर सकता हूं जब मैंने नोकिया मोबाइल पर थीम्स के जरिए हर दिन फॉन्ट बदलने की कोशिश की थी। व्हाट्सएप के साथ ही। यदि आप डिफ़ॉल्ट व्हाट्सएप फॉन्ट से ऊब चुके हैं तो यहां कई लोकप्रिय और स्टाइलिश फोंट के साथ फाउड मोड द्वारा एफएमडब्ल्यूए है।

ऐप लॉन्चर और नोटिफिकेशन आइकन

यदि आप डिफ़ॉल्ट व्हाट्सएप लॉन्चर आइकन से ऊब चुके हैं, तो यहां एक और शानदार फीचर है। FMWhatsApp विभिन्न रंगों और स्टाइल वाले आइकनों के साथ ऐप लॉन्चर आइकन के एक समूह के साथ आता है। अधिसूचना आइकन के साथ भी ऐसा ही है। एक पल में लुक बदलने के लिए उपलब्ध कूल नोटिफिकेशन आइकन में से कोई भी चुनें।

कॉल फ़िल्टर/ब्लॉकर

FM व्हाट्सएप कॉल ब्लॉकर (फिल्टर) नामक फीचर के साथ आता है। यह अनजान नंबरों से अनचाही कॉल्स से बचने में मदद करता है। आपने देखा होगा कि हमें व्हाट्सएप पर अनजान नंबरों से कॉल आते हैं। एक अन्य परिदृश्य में कुछ काम करते समय एक अनावश्यक कॉल आ रही है। तो, FMWhatsApp में आप प्रतिबंधित कर सकते हैं कि आपको WhatsApp पर कौन कॉल कर सकता है।